[vc_row] [vc_column] [vc_column_text] दस्तावेज़ प्रबंधन प्रणाली (DMS) एक इलेक्ट्रॉनिक समाधान है जो संगठन को अपने दस्तावेज़ प्रबंधन प्रक्रियाओं को कारगर बनाने में मदद करता है।
यह स्कैनिंग, स्टोरेज, रिट्रीवल, शेयरिंग, ट्रैकिंग, रिवीजन और दस्तावेजों के वितरण में सक्षम बनाता है और इसलिए उनमें मौजूद जानकारी और डेटा।
ईआरपीसी कुशल दस्तावेज़ खोज के लिए पूर्ण विशेषताओं वाला डीएमएस बनाए रखता है। ईआरपीसी सचिवालय में उत्पन्न या प्राप्त सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज एक ओसीआर स्कैनर के साथ स्कैन किए जाते हैं और सिस्टम में अपलोड किए जाते हैं। अनुरोध पर, सिस्टम दस्तावेज़ों के भीतर टैग, फ़ाइल नाम और पाठ के आधार पर भी दस्तावेजों की खोज कर सकता है।
डीएमएस ईआरपीसी आवश्यकता के अनुसार अनुकूलन के साथ आर्ट ओपन वेयर की स्थिति पर बनाया गया है। डीएमएस की शुरूआत ने ईआरपीसी की दस्तावेज़ खोज और ट्रैकिंग क्षमता में सुधार किया है। [/ vc_column_text] [/ vc_column] [/ vc_row]